दिसंबर माह के प्रथम सम्पूर्ण समाधान दिवस में तहसील मुख्यालय पर डीएम-एसपी ने सुनी शिकायतें, 29 में से मौके पर मात्र पांच शिकायतों का हुआ निस्तारण।


सलीम फ़ारुकी कैराना।


कैराना। डीएम जसजीत कौर ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में पहुंचने वाली शिकायतों का निस्तारण शासन की मंशा के अनुरूप प्राथमिकता के आधार पर होना चाहिए, जिससे फरियादियों को बार-बार कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़ें। उन्होंने समयबद्ध तरीके से शिकायतों के धरातलीय निस्तारण के निर्देश दिए।
शनिवार को तहसील मुख्यालय पर स्थित सभागार कक्ष में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम जसजीत कौर व एसपी अभिषेक झा ने फरियादियों की शिकायतें सुनी। इस अवसर पर राजस्व विभाग, विकास विभाग व पुलिस विभाग से संबंधित कुल 29 शिकायती प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत हुए, जिनमें से मौके पर मात्र पांच शिकायती पत्रों का ही निस्तारण हुआ। शेष शिकायती-पत्रों को शीघ्र निस्तारण हेतु संबंधित विभागों को प्रेषित कर दिया गया। डीएम जसजीत कौर ने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने समयबद्ध तरीके से शिकायतों के धरातलीय निस्तारण के निर्देश दिए। इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

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