शिकायतों के निस्तारण को दफ्तरों के चक्कर न काटे फरियादी। डीएम जसजीत कौर,





सलीम फ़ारुकी कैराना।

:-थाना समाधान दिवस में पहुंचे डीएम-एसपी ने दिए निर्देश, सात शिकायतों में से किसी का नही हुआ निस्तारण।

कैराना। थाना समाधान दिवस में पहुंची डीएम जसजीत कौर ने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में अधिकारी किसी भी प्रकार की कोताही न बरतें। फरियादी समस्या के समाधान हेतु अफसरों के दफ्तरों के चक्कर काटते हुए न मिले। यदि ऐसा हुआ तो सम्बंधित के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

शनिवार को कोतवाली परिसर में नवंबर माह के अंतिम समाधान दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पहुंची डीएम जसजीत कौर ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि समाधान दिवस सरीखे कार्यक्रम शासन की उच्च प्राथमिकता में शुमार है। फरियादी समस्या के सकारात्मक एवं निष्पक्ष निस्तारण की उम्मीद के साथ इन कार्यक्रमों में पहुंचते है। ऐसे में सम्बंधित अधिकारी द्वारा फरियादी के साथ किये जाने वाला अच्छा व्यवहार आमजन में अफसरशाही के प्रति सकारात्मक सोच का प्रवाह करता है। डीएम ने यहां पहुंचने वाली समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण पर जोर दिया। इन दौरान कुल सात शिकायती-पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से किसी एक का भी मौके पर निस्तारण नही हो पाया। सभी शिकायती-पत्रों को शीघ्र निस्तारण हेतु सम्बंधित विभागों को प्रेषित कर दिया गया है। कार्यक्रम में एसपी अभिषेक झा, एसडीएम शिवप्रकाश यादव, सीओ अमरदीप मौर्य आदि अधिकारीगण मौजूद रहे।

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